हाई अलर्ट की वजह से दिल्ली के मंदिरों की सुरक्षा बढ़ी

नवरात्रि के साथ ही त्योहारों की शुरुआत हो चुकी है. लोग बेफिक्र होकर त्योहारों के रौनक का आनंद लें, इसलिए भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली में विशेष तौर पर मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

उरी अटैक के हालात को देखते हुए दिल्ली सबसे संवेदनशील जगह मानी जा रही है. नौ दिनों तक दिल्ली के कई बड़े मंदिर जैसे कालका जी, अक्षरधाम, झंडेवालान और छतरपुर में देवी का भव्य श्रृंगार किया जाता है. दिल्ली के झंडेवालान मंदिर के चारों प्रवेश द्वारों पर पुलिस तैनात है और परिसर में भी पुलिस मौजूद है. CCTV से भी निगरानी की जा रही है.

पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री के जवान भी तैनात किये गए हैं. कालका जी मंदिर पर भी नवरात्रि में भक्तों की भारी भीड़ मां के दर्शन के लिए आती है. यहां पर भी पुलिस पूरी मुस्तैदी से तैनात है. कालका जी मंदिर में 24 घंटे भक्त दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं.

रात 2 बजे से 4 बजे तक भक्त ज्यादा होते हैं, क्योंकि इस बीच मंदिर में भव्य आरती का आयोजन किया जाता है. माना जाता है कि कालका माता के दर्शन से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है. मंदिर के महंत सुरेन्द्रनाथ ने बताया कि मंदिर के वॉलेंटियर भी कई मौकों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*